Breaking
Thu. Sep 19th, 2024

उत्तरकाशी: मस्जिद की सुरक्षा बढ़ाने के लिए डीएम और एसएसपी को सौंपा ज्ञापन

By sarutalsandesh.com Sep 12, 2024

अल्पसंख्यक समाज के लोगों ने डीएम को ज्ञापन प्रेषित कर किया पलटवार ।।

उत्तरकाशी: मस्जिद की सुरक्षा बढ़ाने के लिए डीएम और एसएसपी को सौंपा ज्ञापन।।·

चिरंजीव सेमवाल 
उत्तरकाशी। संयुक्त हिन्दू सनातन संगठन द्वारा जिला मुख्यालय में स्थित मस्जिद को अवैध ठहराने का प्रशासन को दिये गये अल्टीमेटम पर अल्पसंख्यक समाज के लोगों ने भी पलटवार किया है।
गुरूवार को अल्पसंख्यक के एक शिष्टमंडल ने जिलाधिकारी उत्तरकाशी डॉ मेहरबान सिंह बिष्ट से मुलाकात कर ज्ञापन के साथ भूमि के कागजात सौंपा है।
ज्ञापन में कहा गया कि भटवाड़ी रोड़ स्थित जामा मस्जिद में हमारे समुदाय के लोग 1969 अपनी इबादत करते आ रहे हैं। जहां मस्जिद स्थित है वह भूमिधर मृतक सरदार सिंह पुत्र स्व. नन्द सिंह चौहान ने स्वंय की भूमि 20 मई 1969 में रजिस्ट्री बयाना की बिक्री की गई थी। जिस पर क्रेता गणों के द्वारा उक्त भूमि को के कुछ अंश को ढ़ाई नाली मस्जिद को तामीर की गई बिना किसी ऐतराज के शांतिपूर्ण ढंग से 55 वषों से इबादत बदस्तूर जारी है।
जिलाधिकारी को दिये गये ज्ञापन में कहा उत्तरकाशी में कुछ संगठनों द्वारा शहर में रैली निकाल कर नारेबाजी करते हुए मस्जिद को अवैध ठहराते हुए ध्वस्त करने की मांग की गई जो की ग़लत है । उन्होंने नारेबाजी करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई कर मस्जिद की सुरक्षा की भी मांग उठाई है।
उल्लेखनीय है कि बीते दिनों उत्तरकाशी जिला मुख्यालय पर संयुक्त हिंदू सनातन संगठनों ने उत्तरकाशी में समुदाय विशेष द्वारा अवैध कब्जे व मस्जिद को अवैध करार करना का दावा करते हुए जिला कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर जिलाधिकारी को ज्ञापन प्रेषित किया था। जिस पर डीएम ने उपजिलाधिकारी भटवाड़ी के अध्यक्षता में एक जांच समिति का गठन किया था। अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी को मिलकर पत्र सौंपा है।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *