Breaking
Fri. Oct 18th, 2024

दीपावली तक वकाया दारों का हो जायेगा बिल भुगतान

By sarutalsandesh.com Oct 18, 2024

 

सिलक्यारा टनल रेस्क्यू ऑपरेशन में  खर्च धनराशि      NHDCL  से हुई प्राप्त : डीएम।।

 

चिरंजीव सेमवाल
उत्तरकाशी। बहुचर्चित सिलक्यारा टनल में मिशन जिंदगी ऑपरेशन में खर्च हुए करोड़ों रुपए की धनराशि लंबे जद्दोजहद के बाद एनएचडीसीएल से प्राप्त हो गई है। राष्ट्रीय राजमार्ग एवं अवसंरचना विकास निगम लिमिटेड (एनएचडीसीएल) ने जिलाधिकारी उत्तरकाशी को एक करोड़ तीस लाख 48 रूपये की धनराशि जारी कर दी है।
शुक्रवार को उक्त मामले की जानकारी देते हुए जिलाधिकारी डॉ मेहरबान सिंह बिष्ट ने बताया कि धरासू -यमुनोत्री राजमार्ग पर निमार्ण निर्माणाधीन सिलक्यारा टनल में बीते 12 नवम्बर 2024 को 41 श्रमिक टनल के अन्दर फंस गये थे। जिनको रेस्क्यू करने के लिए 17 दिनों तक दिन रात विभिन्न विभिन्न एजेंसियों ने कार्य किया था। उन्होंने बताया कि एनएचडीसीएल ने एक करोड़ 79 लाख की धनराशि से एक करोड़ तीस लाख 48 हजार रुपए की धनराशि प्राप्त हो गया है।

जिलाधिकारी ने बताया कि इस में जो धनराशि खर्च हुए थी उसके भुगतान के लिए इस कार्यालय से कई बार राष्ट्रीय राजमार्ग एवं अवसंरचना विकास निगम लिमिटेड (एनएचडीसीएल)को
पत्र जारी किया गया था।
गौरतलब है कि बीते वर्ष श्रमिकों को बचाने के लिए चलाया गये रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान बड़ी तादाद में नैशनल व स्थानीय मीडिया कर्मी और अधिकारियों को मैनेज करने के लिए जिला प्रशासन ने स्थानीय होटल व्यवसायियों के साथ उनके रहने व खाने की व्यवस्था की थी। होटल  व्यवसायों का लगभग 12-13 लोख का भुगतान को यह भरोसा दिया था कि उनका बिल का भुगतान रेस्क्यू ऑपरेशन पूर्ण होने के तुरंत बाद दिलाया जाएगा। परिस्थितियों को देखते हुए स्थानीय व्यापारियों ने भी रात- दिन उनकी मदद की और स्थानीय प्रशासन का पूरा सहयोग किया मगर भुगतान का इंतजार एक वर्ष से कर रहे थे। जिससे बाद स्थानीय व्यापारियों के लाखों का बिल बकाया है और स्थानीय होटल व्यवसायियों में भुगतान न होने को लेकर आक्रोश जताया था।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *