Breaking
Fri. Oct 18th, 2024

सीमाओं को सुरक्षित बनाए रखने के लिए सैनिकों को योगदान : गवर्नर ।।

By sarutalsandesh.com Sep 24, 2024

गवर्नर भारत -चीन सीमा की अग्रिम चौकियां नेलांग- जादुंग में जवानों का किया उत्साहवर्द्धन

 

चिरंजीव सेमवाल

उत्तरकाशी 24 सितंबर । सीमांत क्षेत्र ‘वाईब्रेंट विलेज‘ के दो दिवसीय दौरे पर पहॅुचे राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से.नि.) ने हर्षिल में सैनिक सम्मेलन में शरिक हुये। इस दौरान जवानों से भेंट करने के बाद भारत चीन सीमा की अग्रिम चौकी नेलांग और जादुंग में भी सेना व आईटीबीपी के जवानों के बीच पहुॅंचकर देश की सीमाओं को सुरक्षित बनाए रखने के लिए सैनिकों को योगदान की सराहना । राज्य पाल ने सैन्य जीवन के अनेकों प्रसंग साझा कर सीमा चौकियों पर तैनात जवानों का उत्साहवर्द्धन किया।
इस दौरान राज्यपाल ने सेना के जवानों के लिए अपने साथ लाई मिठाईयां एवं अन्य भेंट सामग्री भी सैनिकों को भेंट कर सामूहिक फोटो भी ली ।

मंगलवार को राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से.नि.) के हर्षिल स्थित आर्मी हेलीपैड पहुंचने पर जिलाधिकारी सहित प्रशासन, पुलिस व सेना के अधिकारियों ने स्वागत किया। हेलीपैड पर पुलिस के जवानों द्वारा पेश गार्ड ऑफ ऑनर के बाद आयोजित सैनिक सम्मेलन में राज्यपाल ने राजपूताना राईफल्स एवं आईटीबीपी के जवानों को संबोधित किया। इस मौके पर राज्यपाल ने कहा कि उन्होंने सेना को जिया है और नाम-नमक-निशान के लिए सब कुछ कुर्बान कर देने की अप्रतिम भारतीय सैन्य परंपरा से जुड़कर उन्हें सदैव गर्व की अनूभूति होती है। राज्यपाल ने कहा कि हमारे देश के सैनिकों ने अपने शौर्य और समर्पण के चलते हर चुनौती व कसौटी पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है और जब भी वक्त पड़ा तो उन्होंने देश के लिए अपने प्राणों का सर्वोच्च बलिदान दिया है।
हर्षिल के बाद राज्यपाल ने नेलांग व जादुंग गांव में भी सेना व आईटीबीपी के जवानों से भेंट कर संबोधित किया। राज्यपाल ने कहा कि सरहदों की रखवाली में दिन-रात जुटे जांबाज योद्धा सैनिकों के बूते देश व देशवासी अपने को सुरक्षित महसूस करते है। उन्होंने सैनिकों को उनकी सैन्य सेवा व निजी जीवन के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि देश व प्रदेश उनकी सेवाओं का हमेशा ऋणी रहेगा।
इस दौरान जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट, पुलिस अधीक्षक अमित श्रीवास्तव, राज्यपाल के परिसहाय अमित सहाय मेजर सुमित कुमार, राजपूताना राईफल्स के कर्नल सत्येन्द्र सिंह, आईटीबीपी के कमांडेंट सचिन व भानुप्रताप सिंह, मुख्य विकास अधिकारी एसएल सेमवाल,उप जिलाधिकारी नवाजिश खलीक सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

::::::::::::::::::::::::: ::::::::::::::::::::::

राज्यपाल मंगलवार को उत्तरकाशी के दो दिवसीय भ्रमण पर रहेंगे।।

वाईब्रेंट विलेज धराली, नेलांग, जादुग सहित बगोरी -हर्षिल का करेंगे भ्रमण ।।

उत्तरकाशी। प्रदेश के राज्यपाल ले. जनरल
गुरमीत सिंह सेवानिवृत्त मंगलवार को जिले के दो दिन के भ्रमण पर पहुंचेंगे । भ्रमण के दौरान राज्यपाल वाईब्रेंट विलेज धराली, नेलांग, जादुग एवं बगोरी (हर्षिल) का भ्रमण करेंगे।
कार्यक्रम के अनुसार राज्यपाल ले. जनरल गुरमीत सिंह मंगलवार प्रातः 9.30 बजे हेलीकॉप्टर से हर्षिल पहॅुचेंगे। हर्षिल में सैनिक सम्मेलन में प्रतिभाग करने के बाद राज्यपाल पूर्वाह्न 11 बजे धराली होते हुए नेलांग व जादुंग गांव के लिए प्रस्थान करेंगे। नेलांग व जादुंग गांव का भ्रमण करने के बाद राज्यपाल सायं 05.45 बजे वापस हर्षिल पहॅुचेंगे। हर्षिल में रात्रि प्रवास करने के बाद राज्यपाल बुधवार को प्रातः 9.30 बजे हर्षिल में आयोजित सेब महोत्सव एवं प्रदर्शनी का अवलोकन करने के साथ ही स्थानीय लोगों से रूबरू होंगे और पूर्वाह्न 11.30 बजे हर्षिल से वापस देहरादून के लिए प्रस्थान करेंगे।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *