Breaking
Fri. Sep 20th, 2024

चिन्यालीसौड़ तहसील दिवस में दर्ज हुए 29 शिकायतें ।।

By sarutalsandesh.com Jul 2, 2024

चिन्यालीसौड़ तहसील दिवस में दर्ज हुए 29 शिकायतें ।।

जन शिकायतों समाधान में तीन अधिशासी अभियंता नदारद,डीएम किया कारण बताओ नोटिस जारी

चिरंजीव सेमवाल

उत्तरकाशी, 02 जुलाई । जन शिकायतों में अधिकारी ला पर प्रभावी वरत रहे हैं। मंगलवार को चिन्यालीसौड़ में आयोजित तहसील दिवस में राष्ट्रीय राजमार्ग खंड बड़़कोट, लोनिवि चिन्यालीसौड़ तथा ब्रिडकुल के अधिशासी अभियंता नदारद रहे जिससे डीएम ने गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए तीनों अधिशासी अभियंताओं को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। डीएम ने उक्त मामले में दो दिनों के भीतर स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के निर्देश देते हुए कहा है कि क्यां न इस कृत्य के लिए उनका जुलाई महीने का वेतन रोकने के साथ ही अग्रेत्तर कार्रवाई अमल में लाई जाय।

मंगलवार को डीएम स्वयं विकास खंड सभागार चिन्यालीसौड़ में आयोजित तहसील दिवस में कुल 29 जन-समस्याओं से संबंधित मामले प्रस्तुत हुऐ उनके निस्तारण करने के लिए अधिकारियों को जरूरी निर्देश जारी किए।
तहसील दिवस में प्राप्त प्रकरणों को तत्काल मुख्यमंत्री जन समर्पण पोर्टल पर दर्ज करने के साथ ही अधिकांश प्रकरणों का मौके पर ही निस्तारण किया गया।
शासन के निर्देशानुसार जन-समस्याओं के प्रभावी निस्तारण के लिए तहसील दिवसों को अब मुख्यमंत्री जन समर्पण तहसील दिवस के रूप में आयोजित कर इसमें प्राप्त होने वाले प्रकरणों को पोर्टल पर दर्ज करने के साथ ही इन मामलों के निस्तारण के ऑनलाईन अनुश्रवण की व्यवस्था की गई है। जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने अधिकारियों को तहसील दिवसों में अनिवार्यरूप से भागीदारी करने तथा प्राप्त प्रकरणों के निस्तारण हेतु हेतु विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किए थे।

जिलाधिकारी ने आवासीय भवनों के ऊपर से गुजरने वाली लाईनों एवं ऐसे ट्रांसफारमर्स जिन्हें सुरक्षा के दृष्टिगत अन्यत्र शिफ्ट किया जाना जरूरी है,।
जिलाधिकारी ने कस्तूरबा गाँधी आवासीय विद्यालय में पानी की समस्या का तुरंत निस्तारण करने निर्देश देते हुए कहा कि जिले के सभी कस्तूरबा गाँधी आवासीय विद्यालयों की समस्याओं को दूर कर उन्हें सुदृढ व सुव्यवस्थित करना प्रशासन की सर्वोपरि प्राथमिकता है।
जिलाधिकारी ने कहा कि गडवालगाड में आपदा से क्षतिग्रस्त परिसंपत्तियों के पुनर्निर्माण हेतु प्रस्ताव तैयार कराए जा रहे हैं, जिन्हें स्वीकृत कराकर जल्द काम शुरू कराया जाएगा। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी डुंडा नवाज़िश खलीक,मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. बीएस रावत, मुख्य उद्यान अधिकारी डॉ. डीके तिवारी, मुख्य कृषि अधिकारी जेपी तिवारी, अधिशासी अभियंता यूपीसीएल मनोज गुसाईं, जिला पूर्ति अधिकारी संतोष भट्ट, अधिशासी अभियंता जल संस्थान एलसी रमोला, जिला शिक्षा अधिकारी अमित कोटियाल, अधिशासी अभियंता पीएमजीएसवाई हरीश बिजल्वाण, अधिशासी अभियंता सिंचाई केएस चौहान, भूवैज्ञानिक जीडी प्रसाद, जिला युवा कल्याण अधिकारी विजय प्रताप भंडारी,खंड विकास अधिकारी राजेन्द्र प्रसाद सहित उपस्थित रहे।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *