Breaking
Fri. Sep 20th, 2024

एक प्रदेश एक चुनाव के तहत ब्लॉक मुख्यालयों पर किया तालाबंदी , पीएम को भेजा ज्ञापन 

By sarutalsandesh.com Jul 30, 2024
एक प्रदेश एक चुनाव के तहत ब्लॉक मुख्यालयों पर किया तालाबंदी , पीएम को भेजा ज्ञापन
पंचायत प्रतिनिधियों ने प्रधानमंत्री को ज्ञापन प्रेषित कर दो वर्ष का कार्यकाल बढ़ाने की मांग।।
         भटवाड़ी /  उत्तरकाशी। जिले के 6 विकास खंड मुख्यालयों में  पंचायत प्रतिनिधियों ने अपने दो वर्ष  कार्यकाल बढ़ाने के लिए  दो घंटे के लिए तालाबंदी कर धरने पर बैठे रहें हैं ।
 बाद में खंड विकास अधिकारी कू मध्य से मांग पत्र सौंपा गया है। तय कार्यक्रम अनुसार मंगलवार को जिले के मोरी, पुरोला, नौगांव, चिन्यालीसौड़, डुंडा, भटवाड़ी खंड विकास अधिकारी कार्यालयों में पंचायत प्रतिनिधियों ने अपनी मांगों को लेकर सांकेतिक धरना प्रदर्शन किया है।
 इधर  विकास खण्ड भटवाड़ी में प्रधान संगठन के अध्यक्ष प्रीतम सिंह रावत के नेतृत्व में ग्राम प्रधानों के द्वारा पहले खण्ड विकास अधिकारी अमित मंमगाई के द्वारा दो वर्ष कार्यकाल बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री के लिए ज्ञापन सौंपा और इसके बाद एक राज्य एक चुनाव के तहत ब्लॉक कार्यालय में दो घंटे के लिए तालाबंदी कर बैठे रहें ग्राम प्रधानों का कहना है कि राज्य में कुल 13 ज़िले है जिसमें हरिद्वार को छोड़ सभी जिलों में एक ही समय चुनाव होता है इसलिए एक राज्य में दो बार पंचायत चुनाव किये जाते हैं। जिसको लेकर प्रधान संगठन के अध्यक्ष प्रीतम सिंह रावत का कहना की राज्य के सभी 13 जिलों में एक ही बार चुनाव होना चाहिए तथा इस पंचायत कार्यालय के शुरुवात में ही करोना जैसी महामारी में दो वर्ष तक पंचायत के विकास कार्यों के साथ साथ सामुहिक बैठक भी नहीं हो पाई इसलिए दो वर्ष कार्यकाल बढ़ाने के साथ साथ एक राज्य एक चुनाव भी हो पायेगा । इस दौरान प्रधान संगठन के प्रदेश महासचिव प्रताप सिंह रावत, ग्राम प्रधान भटवाड़ी संतोष नौटियाल, ग्राम प्रधान नटीन महेंद्र पौखरियाल, ग्राम प्रधान भगेली प्रवीन प्रज्ञान, ग्राम प्रधान चामकोट सालिकराम भट्ट, ग्राम प्रधान बन्द्राणी अनीता विश्वकर्मा सहित अन्य ग्राम प्रधान मौजूद रहें।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *