Breaking
Fri. Sep 20th, 2024

राष्ट्रीय दलों के स्टार प्रचारकों की हवा निकाल रहे बॉबी पंवार के समर्थक बेरोजगार युवा।।

By sarutalsandesh.com Apr 13, 2024

राष्ट्रीय दलों के स्टार प्रचारकों की हवा निकाल रहे बॉबी पंवार के समर्थक बेरोजगार युवा।।

टिहरी संसदीय क्षेत्र में सत्तर के दशक जैसे माहौल , कार्यकर्ता खुद जुटा रहे चंदा ।।

महारानी को हरवाने के लिए बॉबी पंवार के साथ जुड़ रहे
पूर्व सैनिक।।

 

भटवाड़ी /उत्तरकाशी। उत्तराखंड में भले बीजेपी कांग्रेस मुक्त की बात कर देश में अबकी बार 400 पार का नारा दे दिया ।
लेकिन टिहरी लोकसभा सीट पर एक निर्दलीय प्रत्याशी बॉबी पंवार राष्ट्रीय दलों को प्रचार -प्रसार के दौरान कड़ी टक्कर दें रहें हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि निर्दलीय प्रत्याशी बॉबी पंवार को लोग स्वयं मिलने को आ रहें और खुद चंदा इकट्ठा कर रहे हैं । क्षेत्रीय भ्रमण के दौरान जहां राजधानी देहरादून, पछवादून क्षेत्रों में भारी जनसमर्थन जुटा रहे हैं वहीं अब पहाड़ के सीमांत ब्लॉक भटवाड़ी, नौगांव पुरोला,मोरी, क्षेत्र के युवाओं में भी बॉबी पंवार को लेकर भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। लगभग हर बूथ पर बॉबी पंवार को वोट मिलने के आसार दिख रहे हैं। तो दूसरी तरफ भाजपा के कार्यकताओं में भी एक बार फिर से मोदी सरकार को बनाने के लिए घर- घर जाकर भारतीय जनता पार्टी के समर्थन में मतदान करने के लिए जनता से सीधे कनेक्शन बनाया जा रहा है तो कांग्रेस पार्टी भी पुरी मेहनत से प्रचार प्रसार में जुटीं है ।
भाजपा के स्टार प्रचारकों भी चुनावी कैंपेन में लगे हैं । मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भले सीएम बनने बाद किसी क्षेत्र में ना गये हो , लेकिन लोकसभा चुनाव में वोट मांगने हेलीकॉप्टर से स्वयं जरूर टिहरी संसदीय क्षेत्र के लग भग हर ब्लॉक स्तरीय पर पहुंच कर माला राज्यालक्ष्मी शाह के प्रचार को धार दे रहे। लेकिन टिहरी संसदीय क्षेत्र में इस बार के चुनाव में मुद्दों की लड़ाई में बीजेपी के सारे हथकंडे फेल साबित होते नज़र आ रहे हैं। यदि वोटरों की मिजाज पर नज़र दौड़ाएं तो कर्मचारी संगठनों से लेकर तमाम बेरोजगार युवाओं में बीजेपी को लेकर नाराजगी है यदि ये गुस्सा
19 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव में तब्दील हो गया तो राष्ट्रीय दलों की वर्षों की तैयर फसलें निर्दलीय प्रत्याशी बॉबी पंवार चट कर जायेंगे।
दूसरी ओर देहरादून में एक कार्यक्रम में बीजेपी कार्यकर्ताओं से नाराज़ हुये कुछ पूर्व सैनिक का वीडियो भी वायरल हो रहा जिसमें पूर्व सैनिक खुलकर निर्दलीय प्रत्याशी बॉबी पंवार के प्रचार में उत्तर गये हैं।

:::::::::::::::::::::::::::::::;;;;;;;;;;;;;;;;;;;;;;;;;;;:::
राष्ट्रीय दलों के स्टार प्रचारकों को टिहरी संसदीय क्षेत्र में चुनौती दे रहे हैं बेरोजगार युवा।।

बॉबी पंवार की मां प्रमीला ने संभाली चुनाव
प्रचार की कमान गांव में मांग रहे वोट।।

 

उत्तरकाशी। उत्तराखंड में भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम के पर्याय बने बॉबी पंवार ने पूरी चुनाव ताकत झोंक दी है। राष्ट्रीय दलों के जहां चुनाव प्रचारक पीएम मोदी से लेकर कई स्टार प्रचारक उत्तराखंड में आने जा रहे हैं वहीं टिहरी टिहरी गढ़वाल से सांसद के निर्दलीय प्रत्याशी बॉबी पंवार
के स्टार प्रचारक उत्तराखंड के बेरोजगार युवा संगठन बने हैं। पूर्व छात्र नेता देवराज सिंह बिष्ट ने बताया कि टिहरी लोकसभा संसदीय क्षेत्र में सवालाख बेरोजगार युवा है सभी चुनाव प्रचार में लगे हैं। एक युवक के पास चार- चार वोट भी डलवायेंगे तो चार लाख वोट लभभग बरोजगारों के वोट है।
इधरबॉबी पंवार की माता प्रमिला पंवार भी इन दिनों देहरादून, जौनसार, जौनपुर, के बाद रवांई घाटी में इन दिनों गांव घर में जनसंपर्क जनता से अपने बेटे के लिए वोट मांग रही है। बुधवार को प्रमीला पंवार ने ठकराल पट्टी के फरी गांव, गंगटाडी, मणपाकोटी, सहित सरनौल गांव पहुंच कर रेणुका का आशीर्वाद लेकर ग्रामीणों से समर्थन मांगा है ‌।

बता दें कि बॉबी पंवार की मां प्रमीला पंवार लाखामंडल के एक स्कूल चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हैं । वह जवानी में ही विधवा हुई और बॉबी पंवार सहित अकेले अपने पांच बच्चों का पालन पोषण कर जीवन की दुश्वारियों के बावजूद पहाड़ की इस निरक्षर मां के चेहरे पर तैरती रहती है, एक भोली सी मुस्कान और जूनून देखने को मिला है।
प्रमीला पंवार कहते हैं कि में ने बॉबी पंवार कै जन्म दिया यह आज सब का बेटा है। उन्होंने कहा कि मैं एक गरीब महिला हूं मैं अपने बेटे को पढ़ाई लिखना लिखने के लिए देहरादून भेजा था ना कि चुनाव लड़ने के लिए लेकिन उत्तराखंड और टिहरी की महान जनता ने चुनाव मैदान में उतारा तो आज सब आपके सामने है। हमारे प्रचारक भी जानता है और वोटर भी जानता है।

सरनौल गांव में मां रेणुका मंदिर ट्रस्ट के महासचिव रणवीर सिंह, सामाजिक कार्यकर्ता किशन सिंह रावत, विजय चौहान , हरदेव सिंह, विरेन्द्र सिंह चौहान, जबकि
मणपा कोटी में गणेश सेमवाल, अंकित दयाल ,पंकज मसीटा, वीरेंद्र राणा ,सुनैना सेमवाल, चकोरी देवी, कमला देवी ,सचिन चौहान आदि ने भारी संख्या में लोगों ने अपना समर्थन देने का ऐलान किया है।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *