Breaking
Fri. Sep 20th, 2024

उत्तराखंड में दो सांसदों के टिकट पर लटक सकती तलवार, पौड़ी सांसद की शिफ्ट होने की चर्चा।।

By sarutalsandesh.com Feb 25, 2024

उत्तरकाशी। भाजपा पूरी तरह से चुनावी गेयर में आ चुकी है। उत्तराखंड में भाजपा ने लोकसभा चुनाव को लेकर पूरी तरह से तैयारी पूरी कर दी है।
सूत्रों की माने तो इस बार दो से तीन सांसदों के टिकट कटने तैय है। इन में सबसे पहले टिहरी लोकसभा से चर्चा जोरों पर है कि यहां टिहरी विधायक किशोर उपाध्याय और धामी कैबिनेट में मंत्री सुबोध उनियाल का नाम सबसे अधिक चर्चा में है। वहीं दिनेश धने का नाम भी शामिल हैं।
वहीं पौड़ी गढ़वाल की  से अधिक कांश लोग पूर्व राज्य सभा सांसद अनिल बलूनी का नाम सबसे आगे बता रहे हैं वहीं  पूर्व सीएम त्रिवेंद्र की भी सुगबुगाहट है।
उधर हरिद्वार से डा रमेश पोखरियाल निशंक का हरिद्वार लोकसभा से टिकट कटने की चर्चा भी जोरों पर है सूत्रों की माने तो यहां से पौड़ी के सांसद तीरथ रावत को शिफ्ट किया जा सकता है और डा निशंक को कोई बड़ी जिम्मेदारी मिलने की संभावनाएं बताईं जा रही है।

उधर कुमाऊं मंडल के अल्मोड़ा सुरक्षित सीट से भी  अजय टमटा और  एक पूर्व विधायक नाम भी शामिल बताया जा रहा है। जबकि नैनीताल सीट से पुनः अजय भट्ट को टिकट मिलना लगभग तय बताया जा रहा है।
:::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::

बीजेपी की पहली लिस्ट का फॉर्मूला

इस बार लोकसभा चुनाव 2024 अप्रैल-मई के महीने में होना है, ऐसे में सभी पार्टियों ने तैयारियां तेज कर दी है, लेकिन बीजेपी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी करने में आगे निकल सकती है।ऐसा ही बीजेपी ने कुछ महीने पहले हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में भी किया था। मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम के विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी ने अपने प्रतिद्वंदियों से पहले उम्मीदवारों की घोषणा की थी।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *