Breaking
Thu. Sep 19th, 2024

प्रतिकर नहीं मिला तो 23 से उपराडी- साडा के ग्रामीण करेंगे प्रदर्शन

By sarutalsandesh.com Sep 19, 2024

 

उपराड़ी- साडा मार्ग पर हो रहे अतिक्रमण को लेकर ग्रामीणों ने सीएम को भेजा ज्ञापन।।

चिरंजीव सेमवाल 
उत्तरकाशी। पीएमजीएसवाई पुरोला द्वारा उपराडी – साडा मार्ग का पांच वर्षों
से कास्तकारों का प्रतिकर नहीं दिया गया हैं। जिससे ग्रामीण में विभाग के प्रति भारी आक्रोश है।
गुरूवार को ग्राम पंचायत उपराड़ी – साड़ा तथा चक्रगाँव वार्ड 07 ने उपजिलाधिकारी बड़कोट के माध्यम से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को ज्ञापन प्रेषित कर चेतावनी दी गई है यदि 23 सितम्बर तक चार सूत्रीय मांगों पर विचार नहीं किया गया तो ग्रामीण विशाल जुलूस निकाल कर बड़कोट तहसील में धरना प्रदर्शन करने को मजबुर होंगे।
ज्ञापन में कहा गया कि चक्र गांव, उपराडी़, साडा गांव के काश्तकारों की कृषि भूमि का प्रतिकर 5-6 वषों से पीएमजीएसवाई पुरोला ने वितरण नहीं किया जिससे ग्रामीण वषों से विभाग के चक्कर काटने को मजबूर हैं । ग्रामीणों का यहां भी आरोप है कि विभाग द्वारा अपने चहेते उक्त सड़क मार्ग का प्रतिकर वितरण भी कर दिया जबकि जरूरत मंद काश्तकारों का प्रतिकर नहीं दिया गया । वहीं उक्त सड़क मार्ग पर निरंतर अतिक्रमण हो रहा है। ग्रामीणों ने पूर्व में भी प्रशासन को ज्ञापन दिया था, लेकिन विभाग द्वारा इस में कोई कार्रवाई नहीं की गई।
दुसरी और चक्रगाँव बैंड पर दो वर्षों से सड़क पर भूस्खलन हो रहा पीएम जीएसवाई पुरोला मिट्टी भरकर जुगाड करके काम चला रहा है । बैंड के स्थिति खतरनाक होती जा रही यहां कभी भी बड़ी दुर्घटना से इंकार नहीं किया जा सकता है। ठीक बैंड के आगे 100 मी० पर दुसरे बैंड दो वर्षों से भूस्खलन हो रहा लेकिन कोई सुरक्षात्मक उपाय नहीं किए जिससे चक्र गाँव के लिए भी खतरा बना हुआ हैं।
ज्ञापन में कहा गया कि ग्राम पंचायत उपराही साड़ा तथा चक्रगाँव वार्ड 07 में यात्रा दुरिष्ट से भी रोजाना 10 से 15 गाड़ियां लग रही है, एवं स्कूली बस भी रोजाना सड़क पर चलती है जिससे स्कूली बच्चों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
ज्ञापन में उपराडी़ प्रधान शांति प्रसाद बेलवाल, सोबन सिंह राणा, प्रेम लाल, रणबीर सिंह, विजय सिंह, मधुसूदन बेलवाल,नीतीश बेलवाल, आदि के हस्ताक्षर थे।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *