Breaking
Thu. Sep 19th, 2024

शराब के नशे में दोस्त ने अपने दोस्त को धक्का देकर उतारा मौत के घाट

By sarutalsandesh.com Sep 11, 2024

ठाण्डी में हुए ब्लाइंड मर्डर केस का पुलिस ने किया खुलासा, दोस्त निकला कातिल

चिरंजीव सेमवाल
उत्तरकाशी। पुलिस ने गाजणा पट्टी के ग्राम ठाण्डी के ब्लाइंड मर्डर केस का 24 घंटे के अंधर खुलासा कर दिया है। हत्या में  शामिल अभियुक्त  और मृतक दोनों एक गांव के एवं दोस्त थे  पुलिस ने क़ातिल दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है।

बुधवार को पुलिस उपाधीक्षक प्रशांत कुमार ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि परिजनों की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मामले में बीते 9 सितम्बर  को कोतवाली उत्तरकाशी पर हत्या की धारा 103 (1) भारतीय न्याय संहिता के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया कर अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं पुलिस अधीक्षक अमित श्रीवास्तव ने पूरी टीम को 2500 रु0 का पुरस्कार दिया है।
पुलिस उपाधीक्षक प्रशांत कुमार ने बताया कि  पूछताछ में अभियुक्त राजेन्द्र द्वारा बताया गया कि “मृतक जयपाल व अभियुक्त एक ही गांव के रहने वाले हैं तथा दोनों अच्छे दोस्त थे। अभियुक्त ने अपना जुर्म कबूल कर बताया कि  2 सितम्बर  को दोनों ने एक साथ स्थानीय होटल में शराब पी थी, शराब के नशे में दोनों मे धौंतरी, कमद पुल पर झगड़ा हो गया था, मारपीट के दौरान उसने मृतक जयपाल को पुल से धक्का दे दिया, जिससे मृतक की जलकूर नदी में गिरने से मृत्यु हो गयी”।
बता दें कि 4 सितंबर को कमल पुल से लगभग डेढ़ किलोमीटर आगे चलगढी नामक स्थान पर जलकूर नदी में एक अज्ञात शव दिखा गया था जिसकी सूचना पर पुलिस व एसडीआरएफ की टीम ने शव को बरामद कर पंचायत की कार्रवाई के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। कुछ दिनों के बाद परिजनों ने हत्या की आंशका का व्यक्त करते हुए  पुलिस को तहरीर दी थी। पुलिस अधीक्षक ने  मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल जांच के निर्देश दिए । पुलिस ने 9 सितम्बर को हत्या का मुकदमा दर्ज कर दिया। उधर पुलिस उपाधीक्षक प्रशांत कुमार के दिशा निर्देशन में कोतवाली प्रभारी अमर जीत अमरजीत सिंह के नेतृत्व में एक पुलिस टीम गठित की गयी। पुलिस टीम ने सीसीटीवी फुटेज, घटनास्थल का निरीक्षण, घटना स्थल के आस- पास के लोगों व संदिग्धों से पूछताछ व बयान तथा सुरागरसी-पतारसी करते हुये संकलित किये गये साक्ष्यों के आधार पर कल 10 सितम्बर हत्या की गुत्थी को सुलझाने में पुलिस कामयाब रही। हत्या के प्रकरण में  अभियुक्त राजेन्द्र नेगी नामक व्यक्ति को मंगलवार रात्रि को   उत्तरकाशी तांबाखाणी से 24 घंटे के  अंधर गिरफ्तार किया गया।
गिरफ्तार करने में पुलिस टीम
अमरजीत सिंह- प्रभारी निरीक्षक कोतवाली उत्तरकाशी।,30नि0 श्री दीपक सिंह रावत,30नि0  राजेश,अ0उ0नि0 श्री सुनील तोमर,हे0का0  शिवकुमार,हे0का0  गोविन्द सिंह गुसांई,का0संजय,
का0 शसंतोष सिंह रिजर्व पुलिस लाईन उत्तरकाशी (फील्ड यूनिट टीम सदस्य )

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *