Breaking
Fri. Sep 20th, 2024

अवैध शराब के खिलाफ मुखर हुये बड़थी गांव की मातृशक्ति

By sarutalsandesh.com Apr 5, 2024

बडे़थी गांव की महिलाओं ने डीएम को सौंपा ज्ञापन,
गांव में अवैध शराब परोसने पर लगे अंकुश।।

अवैध शराब की बिक्री पर अंकुश नहीं लगा
तो महिलाओं उतरेगी सड़कों पर

उत्तरकाशी 05, अप्रैल । बडे़थी गांव में बढ़ते शराब के प्रचालन से परेशान महिलाओं ने डीएम को पत्र सौंप कर अवैध रूप से परोसी जा रही शराब पर अंकुश लगाने की गुहार लगाइए है।
शुक्रवार को जिला मुख्यालय से महज 5 किमी दूर बसे
बसराली पट्टी, तहसील डुण्डा की महिलाओं ने कलेक्ट्रेट पहुंच कर अवैध शराब के बढ़ते प्रचलन पर अंकुश लगाने की मांग उठाई है। ग्राम प्रधान बडे़थी श्रीमती रामप्यारी देवी के नेतृत्व में महिलाएं कलेक्ट्रेट पहुंच कर डीएम को ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में कहा गया कि ग्राम सभा बडे़थी की सीमा के अन्दर नशे का कारोबार खूब फल फूल रहा है। यहां आय दिन सब्जी व परचून की दुकान में खुले आम शराब की बिक्री की जा रही है जिससे यूवा पीढी नशे से बर्बाद हो रही है। उक्त गांव डुंडा व उत्तरकाशी मध्य बसा है दोनों और शराब के ठेके हैं ठेके से शराब माफियों द्वारा शराब घर -घर पहुंचायी जा रही है जिससे गांव सहित बाजार का माहौल खराब हो रहा है।
यह कि गांव में कई प्रकार के लोग बाहर से आते है और स्मैक आदि की बिकी कर बच्चों को बर्बाद कर रहे है।
ज्ञापन में चेतावनी दी गई है कि यदि अवैध शराब की बिक्री पर अंकुश नहीं लगाया जाता है तो बडे़थी गांव की महिलाओं को सड़कों पर आन्दोलन के लिये बाध्य होना पडेगा।
गांव की महिलाओं ने बताया कि बडे़थी गांव में शराब परोसने का प्रचलन बढ़ता जा रहा है इस लिए बीते मार्च के महीने महिला मंगल दल ने एक प्रस्ताव पारित कर शादी व्याह आदि में भी शराब का परोसने पर 21000 का जुर्माना रखा । गांव में शराब पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया गया है। यदि शादी व्याह में कोई भी परिवार शराब पिलाते हुये पकड़ा जाता है तो उस पर इक्कीस हजार रू० का जुर्माना तथा सामाजिक बहिष्कार किया जायेगा। इस दौरान श्रीमती जमना, मीना, दर्शनी रावत, सरोजनी देवी, रामचंद्री, मंगल रावत, ममता, सुमित्रा,डिम्पल, आदि महिलाएं मौजूद थी।।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *